T20 वर्ल्ड कप में रोहित और विराट में से किसने बनाए सबसे ज्यादा रन और अर्धशतक, देखें आंकड़े

भारतीय टीम ने T20 वर्ल्ड कप के लिए तैयारियां शुरू कर दी है. इस समय टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में रहकर अभ्यास मैच खेलने में व्यस्त है. 23 अक्टूबर को भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान के विरुद्ध अपना पहला मैच खेलने उतरेगी. सबको रोहित शर्मा और विराट कोहली से काफी उम्मीद है. ये दोनों ही भारतीय टीम के बड़े बल्लेबाज है.

अगर ये दोनों बल्लेबाज चलते हैं तो भारतीय टीम को इस बार चैंपियन बनने से कोई नहीं रोक पाएगा. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन दोनों में से T20 वर्ल्ड कप में किसने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं और किसने सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाए हैं. अगर नहीं तो चलिए जान लेते हैं.

T20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली

विराट कोहली की बात करें तो वह T20 वर्ल्ड कप में अब तक कुल मिलाकर 21 मैच खेल चुके हैं, जिसकी 19 पारियों में उन्होंने 845 रन बनाए हैं. विराट कोहली का T20 वर्ल्ड कप में सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 89 रन का रहा हैय T20 वर्ल्ड कप में कोहली ने 10 अर्धशतकीय पारियां खेली हैं. इसके अलावा इस टूर्नामेंट में वह 78 चौके और 20 छक्के लगा चुके हैं.

T20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा

रोहित शर्मा की बात करें तो वह T20 वर्ल्ड कप में कुल मिलाकर 33 मैच खेल चुके हैं, जिसकी 30 पारियों में उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका मिला और उन्होंने 847 रन बनाए. वह T20 वर्ल्ड कप में 8 अर्धशतक लगा चुके हैं और उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी नाबाद 79 रन की रही है. इतना ही नहीं वह इस टूर्नामेंट में 80 चौके और 31 छक्के भी लगा चुके हैं.