T20 विश्व कप में बिना खाता खोले सबसे ज्यादा बार आउट होने वाले टॉप 5 बल्लेबाजों की सूची आई सामने, कई बड़े नाम है शामिल

16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में T20 विश्व कप 2022 का आगाज होने वाला है. इसके शुरू होने में अब बहुत ही कम समय रह गया है. एक बार फिर से क्रिकेट फैंस अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को पुराने रूप में देखना चाहेंगे. हर बार की तरह इस बार भी T20 वर्ल्ड कप के दौरान कई रिकॉर्ड बनेंगे. वैसे तो क्रिकेट के इस प्रारूप में बल्लेबाजों का बल्ला जमकर चलता है, लेकिन टी-20 वर्ल्ड कप में कई ऐसे भी बल्लेबाज रहे जो बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. आज हम आपको उन्हीं बल्लेबाजो के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि टी-20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट हुए हैं.

एलेक्स हेल्स

इस लिस्ट में पहला नाम इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स का आता है. जिन्होंने हाल ही में 3 साल बाद अपनी टीम में वापसी की है. 2016 में उन्होंने आखिरी बार T20 विश्व कप खेला था. अब तक उन्होंने टी20 विश्व कप में 13 पारियां खेली. इस दौरान एक शतक और 2 अर्धशतक भी लगाए. लेकिन उनके नाम टी20 विश्व कप में सबसे ज्यादा तीन बार शून्य पर आउट होने का भी रिकॉर्ड दर्ज है.

डेविड वॉर्नर

डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन सलामी बल्लेबाज है, जो कि विपक्षी टीम के गेंदबाजों के लिए हमेशा ही खौफ का विषय बने रहते हैं. डेविड वॉर्नर ऐसे दूसरे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी है जो कि टी-20 विश्व कप में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट हुए हैं. अब तक डेविड वॉर्नर ने टी-20 विश्व कप में 30 पारियां खेली हैं और 762 रन बनाए हैं. इस दौरान वो दो बार बिना खाता खोले पवेलियन लौटे हैं.

मोहम्मद नबी

इस लिस्ट में तीसरा नाम अफगानिस्तान के बेहतरीन क्रिकेटर मोहम्मद नबी का आता है, जो कि अब तक पांच विश्व कप खेल चुके हैं. इस दौरान वो दो बार बिना रन बनाए आउट हुए हैं.

एरोन फिंच

ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान एरोन फिंच ने हाल ही में वनडे क्रिकेट से संन्यास लेकर सभी को हैरान कर दिया था. एरोन फिंच T20 के बेहतरीन खिलाड़ी हैं और इस बार भी विश्व कप में खेलते हुए नजर आएंगे. वो तीसरे ऐसे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर है जो टी20 विश्व कप में 2 बार बिना खाता खोले आउट हुए हैं.

रोहित शर्मा

इस लिस्ट में एकमात्र भारतीय खिलाड़ी रोहित शर्मा है. इस बार रोहित शर्मा भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए भी नजर आएंगे. रोहित शर्मा पिछले साल 2021 में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में बिना रन बनाए आउट हो गए थे. अब तक रोहित शर्मा टी20 विश्व कप में 30 मैच खेल चुके हैं. इस दौरान उनके बल्ले से आठ अर्धशतक निकले हैं.