भारतीय टीम पर बोझ बन गए ये 3 खिलाड़ी, इनको है संन्यास लेने की जरूरत

भारतीय टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया में पहुंचकर टी-20 वर्ल्ड कप के लिए तैयारियां कर रही है. टीम इंडिया अब तक दो अभ्यास मैच खेल चुकी है, जिसमें से एक में उसे जीत मिली और एक में उसे हार का मुंह देखना पड़ा. आपको बता दें कि मौजूदा टीम इंडिया में कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं, जो टीम इंडिया पर बोझ बन चुके हैं और अब इन खिलाड़ियों के संन्यास लेने का समय आ गया है.

भुवनेश्वर कुमार

भुवनेश्वर कुमार एक समय टीम इंडिया के महत्वपूर्ण गेंदबाज हुआ करते थे. लेकिन अब वह टीम पर बोझ बन चुके हैं. भुवनेश्वर कुमार खराब फॉर्म में चल रहे हैं. एशिया कप टूर्नामेंट के अलावा उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध सीरीज में भी खराब प्रदर्शन किया और टीम इंडिया के लिए मुसीबत खड़ी कर दी. भुवनेश्वर को अब संयास ले लेना चाहिए.

रविचंद्रन अश्विन

रविचंद्रन अश्विन दिग्गज स्पिनर गेंदबाज हैं और उन्होंने लंबे समय बाद T20 टीम में वापसी की. लेकिन वह कुछ खास कमाल नहीं कर पा रहे हैं. अश्विन रन बचाने की कोशिश करते हैं, लेकिन विकेट नहीं निकाल पाते और टी-20 फॉर्मेट में गेंदबाजों की यह रणनीति किसी काम की नहीं होती. ऐसे में अश्विन को अब संयास ले लेना चाहिए.

विराट कोहली

विराट कोहली भारत के स्टार बल्लेबाज हैं. लेकिन अब वह पहले जैसी फॉर्म में नजर नहीं आते. विराट 1-2 मैचों को छोड़कर हर मैच में फ्लॉप साबित हो रहे हैं, जिस वजह से टीम इंडिया को वर्ल्ड कप में हार का सामना भी करना पड़ सकता है. विराट अब टीम पर बोझ बन चुके हैं और उनके संन्यास लेने का समय भी आ चुका है.