सुनील गावस्कर ने कहा- ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक में से इसे दो मौका, ये खरा सोना है

भारतीय टीम के लिए T20 वर्ल्ड कप 2022 का खिताब जीतना बहुत जरूरी है. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया हर हाल में इस बार ट्रॉफी घर लाना चाहेगी. 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया जा चुका है और इस टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत के साथ-साथ दिग्गज दिनेश कार्तिक को भी मौका दिया गया है. लेकिन प्लेइंग इलेवन में इन दोनों में से किसे मौका मिलेगा. यह सवाल हर किसी के जेहन में चल रहा है. हाल ही में इस संबंध में भारत के दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने अपनी राय रखी और उन्होंने इस खिलाड़ी को खरा सोना बताया.

इसे प्लेइंग इलेवन में जगह देने के पक्ष में है गावस्कर

सुनील गावस्कर ने टीम की घोषणा होने के बाद प्लेइंग इलेवन को लेकर अपनी राय रखी. उन्होंने दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत में से किसी एक को जगह देने के सवाल पर कहा कि वो दोनों ही खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में रखना चाहेंगे. वो ऋषभ पंत को पांचवें नंबर पर, छठवें नंबर पर हार्दिक पांड्या को, फिर सातवें नंबर पर दिनेश कार्तिक को देखना चाहते हैं. उन्होंने पंत को खरा सोना बताया.

दिया यह बड़ा बयान

सुनील गावस्कर ने ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक दोनों को प्लेइंग इलेवन में जगह देने के बयान के पीछे की वजह भी बताई. उन्होंने कहा कि हार्दिक पांड्या के अलावा टीम में चार बॉलिंग ऑप्शन को खिलाया जा सकता है और अगर आप रिस्क नहीं लेंगे तो जीतना मुश्किल है. आपको हर डिपार्टमेंट में रिस्क लेना होगा.

पंत और कार्तिक का ऐसा रहा है प्रदर्शन

ऋषभ पंत की बात करें तो पिछले कुछ मैचों में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा. पिछले चार मैचों की तीन पारियों में वह 14, 17 और 20 रन ही बना पाए. तो वहीं दिनेश कार्तिक को एशिया कप 2022 में बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिल पाया. एक मैच में वह मैदान पर उतरे भी, लेकिन 1 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौट आए.