विराट कोहली vs सचिन तेंदुलकर : इनमें से किसने सबसे तेज पूरे किए 71 शतक, क्लिक कर देखिए आंकड़े

भारतीय टीम के बेहतरीन दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली को अपने 71वें शतक का काफी लंबे समय से इंतजार था और आखिरकार बीते गुरुवार को उनका यह इंतजार खत्म हुआ. अफगानिस्तान के विरुद्ध खेले गए टी-20 मुकाबले में विराट कोहली ने 122 रनों की शानदार पारी खेली. इसी के साथ उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का 71वां शतक लगाया.

बता दे कि विराट कोहली का ये शतक 1020 दिनों बाद पूरा हुआ. इन 1020 दिनों में विराट कोहली कोई भी शतक नहीं लगा पाए. ऐसे में उनके लिए यह शतक काफी खास है. विराट कोहली इसी के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में रिकी पोंटिंग के साथ संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर आ गए हैं. वही सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है.

आज की इस पोस्ट में हम जानेंगे कि विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर में से किसने सबसे तेज 71 शतक पूरे किए. आइए जानते हैं

विराट कोहली

विराट कोहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक 468 मैच खेल चुके हैं और उन्होंने 53.81 की औसत से 24002 रन बनाए हैं. विराट कोहली ने अपना 71वां शतक पूरा करने के लिए 522 पारियां खेली. इसी के साथ वो सबसे तेज 71 शतक शतक पूरा करने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. इस मामले में उन्होंने सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है.

सचिन तेंदुलकर

भारतीय टीम के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के नाम सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है. उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 664 मैचों में 48.52 की बेहतरीन औसत से 34357 रन बनाए और उन्होंने 100 शतक लगाए. सचिन तेंदुलकर ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की 523वीं पारी में 71वां शतक लगाया था. विराट कोहली से सचिन तेंदुलकर के 100 शतक के रिकॉर्ड को तोड़ने की पूरी उम्मीद थी, लेकिन अब यह असंभव सा लगता है.