विराट कोहली ने बयां किया अपना दर्द, कहा- इस खिलाड़ी ने पूरा नहीं होने दिया अर्धशतक

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली फिर से अपनी फॉर्म में वापस लौट आए हैं. रविवार को दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध खेले गए टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में उन्होंने फिर से कमाल कर दिया. दूसरे T20 में विराट 28 गेंदों में 49 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे. उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और एक छक्का लगाया. इसी के साथ उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 11,000 रन पूरे कर लिए. हालांकि कोहली अपना अर्धशतक पूरा करने से बस 1 रन दूर रह गए. मैच के बाद इस संबंध में विराट कोहली ने बात की और अपना दर्द बयां करते हुए बताया कि वह क्यों अर्धशतक पूरा नहीं कर पाए.

अर्धशतक पूरा ना कर पाने पर ये बोले विराट कोहली

बता दें कि भारत की पारी के आखिरी ओवर के दौरान विराट कोहली नाबाद 49 रन पर थे और उस समय दिनेश कार्तिक पर स्ट्राइक थी. कार्तिक चौके-छक्के बरसा रहे थे. लेकिन जब दो गेंद बाकी थी तो उस समय दिनेश कार्तिक ने विराट कोहली से पूछा कि क्या आप अपना अर्धशतक पूरा करना चाहते हैं. लेकिन कोहली ने उनसे मना कर दिया और कहा कि तुम ही बल्लेबाजी करो.

दिनेश कार्तिक ने इसके बाद अगली ही गेंद पर छक्का लगा दिया और उनकी वजह से विराट कोहली का अर्धशतक पूरा नहीं हो पाया. विराट कोहली से मैच के बाद जब उनके अर्धशतक पूरा ना कर पाने के बारे में सवाल किया गया. तो उन्होंने कहा कि मेरे लिए मेरा अर्धशतक जरूरी नहीं था. उस समय टीम इंडिया को रनों की जरूरत थी और दिनेश कार्तिक अच्छा हिट कर रहे थे. विराट कोहली के इस गेस्चर कि हर कोई तारीफ कर रहा है. फैंस भी विराट कोहली की जमकर तारीफ कर रहे हैं.

हाल ही में लगाया था शतक

विराट कोहली ने कुछ दिन पहले एशिया कप में अफगानिस्तान के विरुद्ध मैच में शतक लगाया था. यह विराट के T20 इंटरनेशनल करियर का पहला शतक था. विराट ने 122 रन की नाबाद पारी खेली थी और इसी के साथ उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 71 शतक भी पूरे कर लिए. आगामी टी-20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली से ऐसी ही पारियों की उम्मीद है.